Saturday 14 September 2019

इंस्पेक्टर रवि (भाग 1- नए गांव में पोस्टिंग)

4

इंस्पेक्टर रवि


रामनगर गांव में अत्याचार ,चोरी और हत्या की घटनाएं सामने आने लगी जिससे उस गांव के सरपंच ने उस गांव में पुलिस थाना खोलने के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा ।ओर दो दिन बाद उस गांव में एक पुलिस वाले की पोस्टिंग हो गई।
पुलिस वाला बहुत ही आकर्षक और सुंदर था साथ ही दस दस लोगो को अकेला संभाल सकता था। उसका नाम रवि था। सरपंच ने इंस्पेक्टर रवि को घर पर चाय के लिए बुलाया।
इन्स्पेक्टर रवि भी चल दिए जब कोई निमंत्रण दे तो फिर कोन रुक सकता है ओर वह भी घर से दूर ।वहा सरपंच का घर देखकर तो हैरान हो गया ।वह घर नहीं हवेली थी बहुत ही सुन्दर  ओर बड़ी  थी ।सरपंच के दो बच्चे थे एक लड़का और  एक लड़की। लड़का 17 साल का और लड़की 19 साल की ।
लड़के का नाम अभिराज ओर लड़की का नाम सिया था।  सरपंच ने अपने लड़के अभिराज को बुलाया। ओर कहा इन्स्पेक्टर साहब को पूरा गांव घुमा दो।अपने पिताजी की आज्ञा को मानकर इन्स्पेक्टर को घुमाने ले जाने लगा ।
इंस्पेक्टर भी जाने लगा तभी उसकी नजर सरपंच की बेटी पर पड़ी ।वह उसे देखता ही रह गया इतनी सुंदर लड़की ओर इस गांव में कैसे हो सकती है वह सोचता ही रहा।
 अभिराज बोला हम कहा से शुरू करे । रवि सिया के ख़यालो में खोकर बोला  अभिराज बाबू अपने घर से ही शुरू कर दो ।
अभिराज को बड़ा गुस्सा आया इस वजह से नहीं की इन्स्पेक्टर उसकी बहन पर लाइन मार रहा था बल्कि उसे पसंद ना था कि कोई भी उसे अभिराज कहे ।उसे अभी नाम पसंद था।
इसलिए उसने कहा मुझे अभी नाम से पुकारना। रवि तो डर ही गया था कि सरपंच का बेटा कहीं सरपंच से ना कह दे नहीं तो  ट्रांसफर  तो पक्का है।लेकिन अभी ने ध्यान ही नहीं दिया।
फिर अभी ने इन्स्पेक्टर को पूरा गांव घुमाया । ओर दोनों घर आ गए।

इंस्पेक्टर रवि थाने में बैठा बैठा बोर हो रहा था तभी एक आदमी आया ओर बोला साहब मुझे बचा लीजिए वो लोग मुझे मार डालेंगे ।रवि ने बाहर निकाल कर देखा चार लोग हाथ में चाकू लिए खड़े है। सारे लोग दुबक कर चुप चाप खड़े देख रहे थे। उन चारों आदमी में से एक आदमी तेजी से भागकर आया ।जितनी रफ्तार से वह भागकर आया था उसकी दुगनी रफ्तार से पीछे आ गिरा क्यूंकि सामने कोई ओर नहीं इन्स्पेक्टर रवि खड़ा था ।उन चारों में से किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी कि थाने में से उस आदमी को बाहर निकाल ले तभी चारों साथ में आ गए पर इन्स्पेक्टर रवि ने पहले कि गर्दन पर लात मारी ओर दूसरे के पेट पर घुटना मारा तीसरा यह देख कर कुछ कर ही नहीं पाया तभी रवि उसके कंधो पर दोनों पैर रखकर चोथे पर घूम कर गिरा ओर गर्दन पर दोनों पैर फसाकर नीचे हुआ ओर उसको उपर फेक दिया। इतने में चारों ढेर हो गए।ओर भाग निकले।
आदमी धन्यवाद बोलकर चला गया।और  सारे लोग चले गए
इन्स्पेक्टर रवि यही सोचता रहा कि ना रिपोर्ट लिखाई ना हीं उस आदमी का पता चला की वह कोन है ओर उसको वो गुंडे  क्यों मारना चाहते थे।
जब यह बात सरपंच को पता चली तो उन्होंने तुरंत इन्स्पेक्टर रवि को घर बुलाया।



हम आपकी कहानियां भी पब्लिश कर सकते है आप हमें  अपनी कहानी का सार कमेंट  में बताए ।

कहानी को अपने दोस्तो के साथ शेयर जरुर करे ।
और कमेंट में हमे बताए कि आपको किस प्रकार की कहानियां अच्छी लगती हैं। ताकि हम आपके लिए वैसी ही कहानियां लिख सके। धन्यवाद।




Author Image

About neeraj prajapati
Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

4 comments:

  1. "Ravi ladki ko dekhta rha...or sochne lga itni sundar ladki...or iss gao mai"....nhi "to kya banzar basti mai huna tha "........give some topic like jokes or laughter.

    ReplyDelete
  2. ok bro। next time I will see some funny dialogs in stories

    ReplyDelete